Breaking

11 July 2023

पत्नी औऱ वकील की हत्या का आरोपी गिरफ्तार


  शहडोल।
पंजाब के होशियारपुर से शहडोल आकार पंजाब पुलिस ने की गिरफ्तारी आरोपी ने नवम्बर 2020 में की थी एडवोकेट पत्नी और उसके सीनियर की हत्या, एक आरोपी पहले ही हो चुका है गिरफ्तार, डबल मर्डर कर पंजाब से शहडोल में छुपा बदमाश गिरफ्तार, घेराबंदी कर आरोपी को शहडोल पुलिस की मदद से पकड़ा


पंजाब प्रांत के होशियारपुर में अपनी पत्नी और उसके सीनियर अधिवक्ता की हत्या फिल्मी स्टाइल में करने के बाद आरोपी आशीष कुशवाहा पंजाब से फरार हो गया और तब से लेकर अब तक पंजाब पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी, मोबाइल लोकेशन के आधार पर जांच करती हुई, पंजाब पुलिस सोमवार को शहडोल पहुंची और कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत पटेल नगर में किराये का मकान लेकर रह रहे आशीष को गिरफ्तार किया, पंजाब पुलिस उसे अपने साथ लेकर देर रात ही होशियारपुर के लिए रवाना हो गई। इस संदर्भ में पंजाब के होशियारपुर से आई टीम की अगुवाई कर रहे करनेल सिंह ने पूरे मामले के संदर्भ में जानकारी प्रेस को दी।2020 में पंजाब के होशियारपुर में पहली पत्नी से अलग होने के बाद आरोपी आशीष ने पत्नी से झगड़े के बाद एडवोकेट सिया खुल्लर की हत्या करने के इरादे से पुलिस पहले होशियारपुर से बाहर चला गया और फिर पूरी योजना बनाकर वह होशियारपुर लौटा, पुलिस के अनुसार उसने अपनी पत्नी सिया खुल्लर के सीनियर अधिवक्ता भगवंत किशोर गुप्ता को वर्ष 2020 के नवम्बर को पड़ने वाली दीवाली की रात डिनर पर घर बुलाया। उसके पीछे-पीछे नौकर और उसका दोस्त सुनील भी होशियारपुर आ गए। दीपावली की रात आशीष ने प्लान के मुताबिक एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता को विक्रम एन्क्लेव स्थित घर पर बुला लिया था। खाने में हंसी मजाक करते हुए दोनों को जहर दे दिया। दो साथियों के साथ मिलकर पत्नी की लाश डिग्गी व हमदर्द की लाश को सीट बेल्ट लगा कंडक्टर सीट पर बैठाया और सुनसान सड़क पर ले गया। वहां पत्नी को ड्राइवर सीट पर बिठा कार की पेड़ से टक्कर करवाई और आग लगा दी।


नौकर भी शामिल था साजिश में

पंजाब पुलिस ने इस मामले में सोमवार को हुई गिरफ्तारी से पहले एक अन्य आरोपित कपिल कुमार निवासी बुलंदशहर को गिरफ्तार कर लिया था। उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया और इस साजिश से पर्दा उठाया। कपिल सिया के पति आशीष का नौकर है। आशीष को रोज-रोज परेशान रहते व दोस्ती के कारण वह भी इस साजिश में शामिल हुआ। पुलिस पड़ताल में यह बात भी सामने आई कि सिया का पहले पति से तलाक हो चुका था। दो साल पहले ही उसकी फेसबुक पर नोएडा के रहने वाली आशीष कुशवाहा से दोस्ती हुई थी। चौटिंग करते-करते फेसबुक की दोस्ती प्रेम कहानी में बदल गई। इसके बाद साथ जीने-मरने का वादा करते हुए दोनों ने शादी कर ली थी। सिया खुल्लर किराए के मकान में होशियारपुर में ही रहती थी जबकि पति आशीष कभी-कभार आता था। चूंकि सिया किराए पर रहती थी इसलिए वह चाहती थी कि उसका अपना भी घर हो। जब भी वह पति कुशवाहा से घर खरीदने की बात करती तो वह टालमटोल कर जाता था। अपना घर खरीदने की डिमांड से दोनों के रिश्तों में दरार आने लगी। वैसे तो इनके बीच और भी मतभेद रहने लगे, लेकिन झगड़े का मुख्य कारण घर खरीदने का ही था। जब भी कोई झगड़ा होता तो सिया के सीनियर एडवोकेट भगवंत किशोर गुप्ता उसमें हस्तक्षेप कर देते थे। यह कुशवाहा को पसंद नहीं था। इससे सिया का पति कुशवाहा परेशान रहने लगा। सिया से छुटकारा पाने के लिए कुशवाहा ने सिया व भगवंत किशोर गुप्ता को भी मारने की योजना बनाई।


No comments:

Post a Comment

Pages