Breaking

05 July 2023

बीजेपी पार्षद की हठधर्मिता के कारण कसेरा समाज में रोष व्याप्त


 इंदौर। इंदौर वार्ड क्रमांक 6 की बीजेपी की पार्षद संध्या यादव के निर्देशन में कसेरा समाज इंदौर की पुरातन बगीची को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 

पूर्व में भी इस प्रकार का प्रयास पार्षद द्वारा हुआ था, तब समाज और हिंदू संगठन के लोगों ने एकत्रित होकर इसका विरोध किया था। उस समय पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता और स्थानीय पार्षद संध्या यादव ने आकर समाज को आश्वासन दिया था कि इस स्थान को नहीं तोड़ा जाएगा। परंतु पार्षद के द्वारा समाज की बगीची की जमीन को नाला चौड़ीकरण के नाम पर काटवा दिया गया है, साथ ही दशकों पुराना हरा पेड़ भी पोकलेन मशीन द्वारा उखाड़ दिया गया। जबकि यहाँ नाला पहले से ही चौड़ा है।

ज्ञात हो कि समाज की इंदौर में एकमात्र यही बगीची है, जो सैकड़ों वर्ष पुरानी है। समय-समय पर समाज के धार्मिक कार्यक्रम भी इस स्थान पर होते रहे हैं।

पितरों के कर्म भी इस स्थान पर होने के कारण इस स्थान को पितृ वाटिका भी कहते हैं। इस स्थान पर पुराने मंदिर और अखाड़ा भी है। नाले मैं प्राचीन समय में साफ पानी बहता था इसके किनारे पर प्राचीन समय के कुएं भी हैं।


समाज के प्रमुख लोगों ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी यह बगीची समाज के नाम पंजीकृत करने के लिए आग्रह किया गया था, परंतु उस विषय में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

पार्षद की इस हठधर्मिता के कारण पूरे कसेरा समाज में रोष व्याप्त है आने वाले चुनाव में इसका परिणाम देखने को मिल सकता है।


No comments:

Post a Comment

Pages