Breaking

05 July 2023

सीधी घटना के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन


 भोपाल।
सीधी के भाजपा विधायक केदारनाथ शुक्ला के विधायक प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला द्वारा आदिवासी युवक के ऊपर पेशाब करने की घटना का वीडियो वायरल होने से प्रदेश केे आदिवासी समुदाय में रोष और आक्रोश का वातावरण निर्मित हो गया है। भाजपा नेताओं द्वारा आदिवासी वर्ग के लोगों के साथ अमानवीय कृत्यों को आंजम देने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। कि चाहे सीधी की घटना हो, चाहे सिवनी की घटना हो और चाहे मंदसौर की घटना हो, भाजपा के लोग ही इन घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और भाजपा सरकार मूकदर्शक बनी इन घटनाओं पर अपनी चुप्पी साधे हुए हैं। 

भाजपा सरकार के संरक्षण में भाजपा नेताआंे द्वारा आदिवासियों के साथ किये जा रहे अमानवीय कृत्यों और हाल ही में सीधी में भाजपा विधायक के प्रतिनिधि प्रवेश शुक्ला द्वारा एक आदिवासी युवक पर पेशाब करने की दिल दहला देने वाली अमानवीय घटना ने मध्यप्रदेश को देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में शर्मसार किया है। इस घटना को लेकर आज कांग्रेसजनों ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के समीप प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान का पुतला दहन किया और इस्तीफे की मांग की। वहीं पीड़ित परिवार को दो करोड़ रूपये मुआवजा राशि, परिवार के दो सदस्यों को सरकारी नौकरी और परिवार को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया किये जाने की मांग कांग्रेसजनों द्वारा की गई है।  

कांग्रेसजनों ने कहा कि यदि प्रदेश की भाजपा सरकार ने सीधी की घटना पर कोई संज्ञान लेकर दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं की तो कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में भाजपा के आदिवासी विरोधी चेहरे को बेनकाव कर उग्र आंदोलन करेंगी। 

वहीं युवा कांग्रेस भोपाल के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र यादव ने भी शिवराज सरकार का पुतला दहन किया, जिसमें युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 


No comments:

Post a Comment

Pages