Breaking

11 August 2023

छग में सभी विधायकों को टिकट नहीं देगी कांग्रेस


 भोपाल - मध्य प्रदेश के पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस देव सिंह ने राजधानी में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कई अहम कांग्रेस की नीतियों की जानकारी दी। टीएस का कहना है कि सभी 71 विधायक को टिकट देना मुश्किल है। कुछ सीटों में परिवर्तन किया जा सकता है। इसके लिए कांग्रेस ने सर्वे कराया है। उसमें कांग्रेस को छत्तीसगढ़ में जीत मिल रही है। 

सर्वे में इस बात की जानकारी भी आई है कि कौन मजबूत है और कौन कमजोर। इस बारे में पार्टी में फैसला कर लिया है। पिछली बार 19 से ज्यादा सीट मिली थी। इस बार जय वीरू की नहीं बल्कि काका और बाबा की जोड़ी मैदान में उतरेगी। सीएम भूपेश ने खुद तीन से चार सर्वे कराए हैं इसके अलावा विधायकों को भी जानकारी सर्वे के आधार पर आई रिपोर्ट को लेकर दी गई है चुनाव में
सीएम के नेतृत्व में कांग्रेस मैदान में होगी पहली प्राथमिकता उन्हें ही दी जाएगी इसके बाद पार्टी का अलग कमाल फैसला करेगा कि छत्तीसगढ़ का सीएम कौन होगा। अंगूठी पहनने पर सिंह देव ने कहा कि खास अंगूठी पहनना के बाद ही डिप्टी सीएम बना। वही लगातार छत्तीसगढ़ में एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के छापे को लेकर कहा कि अगर गलत है तो कार्रवाई की जाए लेकिन यह देखने के लिए मिला है कि बीजेपी गैर राज्यों में छापेमारी हो रही है। ऐसा हो नहीं सकता कि जिन राज्यों में बीजेपी की सरकार है वहां कोई गड़बड़ी नहीं हो रही है। साथ ही  एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट के निर्देशक के पद को लेकर भी कहा कि गैर कानूनी और असंवैधानिक तरीके से नियुक्ति हुई है। यह पूरी तरीके से मामला राजनीतिक है मध्यप्रदेश में भी 5 गेंदों को कांग्रेस ने लागू किया है। छत्तीसगढ़ में भी इसका पालन किया जाएगा वचन पत्र सामने आने के बाद स्पष्ट हो जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Pages