Breaking

28 August 2023

पांच जन आशीर्वाद यात्राएं निकालेगी बीजेपी


 भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा अपना माहौल बनाने की तैयारी में जुट गई है। इसके लिए पांच जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जाएंगी। चित्रकूट में तीन सितंबर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह इन यात्राओं का शुभारंभ करेंगे। यह पांच यात्राएं प्रदेश के 230 में से 210 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और 10,643 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इसका समापन 25 सितंबर को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकर्ताओं के महाकुंभ को संबोधित करने भोपाल आएंगे।


चुनावों की घोषणा से पहले भाजपा इन यात्राओं के जरिये केंद्र और राज्य की योजनाओं के साथ ही उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाएगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन यात्राओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यात्राओं का 998 जगहों पर भव्य स्वागत होगा.. 678 स्थानों पर रथ सभाएं होंगी। इसके साथ 211 बड़ी सभाओं का भी आयोजन किया जाएगा।


 



चुनावी साल में भाजपा की जनआशीर्वाद यात्रा


जनता का आशीर्वाद लेने की यात्रा


यात्रा का ब्लू प्रिंट तैयार


230 में से 210 विधानसभा कवर करेंगी यात्रा


यात्रा के समापन पर होगा कार्यकर्ता महाकुंभ


अमित शाह करेंगे आगाज तो समापन करेंगे पीएम मोदी


यात्रा क्रमांक 1 - विंध्य संभाग के चित्रकूट से 3 सितंबर को प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे। 


यात्रा क्रमांक 2 - महाकौशल के मंडला से 5 सितंबर को प्रारंभ होगी, इसका शुभारंभ भी केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह करेंगे।


यात्रा क्रमांक 3 - इंदौर संभाग के खंडवा से 4 सितंबर से प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे। 


यात्रा क्रमांक 4 - उज्जैन संभाग के नीमच से 4 सितंबर को प्रारंभ होगी, जिसका शुभारंभ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह करेंगे 


यात्रा क्रमांक 5 - ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर से 6 सितंबर को प्रारंभ होगी, इसका शुभारंभ राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी करेंगे

अमित शाह करेंगे शुभारंभ


मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले BJP जन आशीर्वाद यात्राएं निकालेगी। 3 सितंबर को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह चित्रकूट से यात्रा की शुरुआत करेंगे। पार्टी पहली बार एक साथ 5 यात्राएं निकालेगी। 18 दिन में ये यात्राएं 10,543 किलोमीटर दूरी तय करेंगी। 25 सितंबर को भोपाल में कार्यकर्ता महाकुंभ होगा। पार्टी का दावा है कि इसमें प्रदेशभर से 10 लाख कार्यकर्ता जुटेंगे। महाकुंभ में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भोपाल आ सकते हैं।


शिवराज भी होंगे शामिल

 केंद्रीय मंत्री एवं चुनाव प्रबंधन समिति के प्रदेश संयोजक नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी शामिल होंगे.. इनके अलावा पार्टी नेतृत्व भी शामिल होगा। इस बार हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे। मुख्यमंत्री का चेहरा शिवराज सिंह चौहान ही होंगे।  टिकट वितरण के दौरान डैमेज कंट्रोल करने की बात भी कहीं।


वहीं मुस्लिम वर्ग को टिकट दिए जाने के सवाल पर तोमर ने कहा कि भाजपा 'सबका साथ - सबका विकास के आधार पर काम करती है। केंद्र और राज्य सरकार की हर योजना का लाभ सभी वर्गों के लोगों को मिलता है.. जहां तक किसी क्षेत्र से टिकट देना या नहीं देना है, यह उस क्षेत्र की स्थिति पर निर्भर करता है। पिछली बार हमने भोपाल उत्तर से आरिफ बेग को टिकट दिया था।


सिंधिया अहम अंग


वहीं नेतृत्व और ज्योतिरादित्य सिंधिया के सवाल पर तोमर ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान अभी भी मुख्यमंत्री है। इसके साथ ही सिंधिया के सवाल पर तोमर ने कहा कि सिंधिया हमारी पार्टी के अहम अंग है।


60 सीटों पर भी उम्मीदवारों का ऐलान जल्द

 माना जा रहा है कि जल्द ही 50 से 60 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है। जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है। वहां बीजेपी के भीतर नाराजगी के सुर भी उठ रहे हैं। टिकट के कई दावेदार खुलकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से ऐसे लोगों को साफ संदेश दे दिया गया है कि किसी तरह का विरोध या बगावत स्वीकार नहीं की जाएगी और टिकट नहीं बदले जाएंगे।


No comments:

Post a Comment

Pages