Breaking

04 August 2023

सीधी-सिंगरौली नेशनल हाईवे बदहाल, दिसंबर तक पूरा करने का वादा


 सिंगरौली। सीधी सिंगरौली नेशनल हाईवे 39 का निर्माण पिछले 12 साल से हो रहा है, लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। पिछले दो दिन से हो रही बारिश के चलते पूरे नेशनल हाईवे में कीचड़ से सराबोर हो गया है। आलम यह है कि कई गाड़ियां या तो फस जाती है या तो पलट जाती है।

आपको बता दें कि रीवा से रांची को जोड़ने वाला सीधी सिंगरौली नेशनल हाईवे 39 सीधी से सिंगरौली 110 किलोमीटर की दूरी तक पिछले 12 वर्ष से कार्य जारी है। लेकिन अभी तक पूरा नहीं हो पाया इसका कार्य गैमन इंडिया कंपनी को मिला था लेकिन बीच में अधूरे में छोड़कर कंपनी चली गई। दोबारा टेंडर हुआ तो तिरुपति कंस्ट्रक्शन कंपनी 2 वर्ष बीत जाने के बावजूद भी अभी कंपनी बेहतर काम नहीं कर पाई है। जिसके चलते अगर पानी की थोड़ा भी बारिश हुई तो पूरी सड़क में कीचड़ फैल जाता है इसकी चलते कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है।


बीते दिन राजसभा सांसद अजय प्रताप सिंह ने इस मामले को राज्यसभा में उठाया था। जिस पर नितिन गडकरी ने कहा था कि इस सड़क को लेकर मैं खुद बहुत गिल्टी फील कर रहा हूं क्योंकि इस सड़क का कार्य पिछले 15 वर्ष से चल रहा है। टेंडर कैंसिल होने के कारण कई परेशानियों का सामना करने के बाद दोबारा टेंडर हुआ उसके बाद जो भी ठेकेदार समय से कम नहीं कर रहा है वहां के लोगों को काफी परेशानी हो रही है दिसंबर 2023 तक 99 फ़ीसदी कम पूरा होने का नितिन गडकरी ने दावा किया है।


No comments:

Post a Comment

Pages