Breaking

16 September 2023

हजारों साल पुरानी है सनातन संस्कृति, तुष्टीकरण करने वाले नष्ट हो जाएंगे


 अशोकनगर। कांग्रेस ने सालों तक देश-प्रदेश में राज किया लेकिन विकास के नाम पर सिर्फ जनता को छला है। कांग्रेस के शासनकाल में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य था। 2003 में भाजपा सरकार आने के बाद प्रदेश विकसित राज्यों की श्रेणी में आकर खड़ा हो गया है। 2014 में प्रधा नमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार आने के बाद गरीब कल्याण की दिशा में अतुलनीय काम हुआ है। यह सब आपके वोट की ताकत की वजह से हुआ है। आपका वोट और सपोर्ट इसी प्रकार मिलता रहा तो काशी, मथुरा में भी उज्जैन के महाकाल लोक के जैसे भव्य लोकों का निर्माण कराया जाएगा। यह बात इतने दावे से इसलिए कह पा रहे हैं क्योंकि हमारा सनातन कोई हवा हवाई नहीं है। हजारों वर्षों की उम्र हमारे सनातन की है। इसके सबूत पूरे देश और दुनिया में भरे पड़े हैं। यही कारण है कि जब काशी और मथुरा को लेकर अदालत का फैसला आएगा तो हमें पूरा विश्वास है कि वह तथ्यों और सबूतों के आधार पर हमारे हक में ही आएगा। 

यह बात पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय श्री रविशंकर प्रसाद एवं महाराष्ट्र के सह प्रभारी श्री जयभान सिंह पवैया ने शनिवार को ग्वालियर-चंबल संभाग की जन आशीर्वाद यात्रा के अशोक नगर के नई सराय, मनाया पहुंचने पर आयोजित जसभा को संबोधित करते हुए कही। इससे पहले यात्रा का प्रारंभ तारवाले हनुमान मंदिर से पूजन-अर्चन के साथ हुआ। यात्रा का जगह-जगह भव्य एवं ऐतिहासिक स्वागत हुआ। 

कांग्रेसी सनातन को देते हैं गालियां, चुनाव आते ही सनातनी होने का करते हैं दिखावाः रविशंकर प्रसाद

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम आपके घर, आपके वोट के रूप में आपसे आशीर्वाद लेने आए हैं। मैं आपको बताना चाहूंगा कि शीघ्र ही श्रीराम मंदिर बनने जा रहा है।  आप सब जनवरी माह में श्रीराम मंदिर के दर्शन करेंगे, इसे पूरी दुनिया देखेगी। हमने कई बरसों के इंतजार और संघर्ष के बाद मंदिर का निर्माण किया है, जो ये कहते थे कि भाजपा राम मंदिर के नाम पर वोट मांगती है लेकिन करती कुछ नहीं हैं, तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमने तारीख भी बता दी और मंदिर भी बना दिया। कांग्रेस ने हमेशा देश में तुष्टिकरण की राजनीति की। मंदिर की राह में रोड़ अटकाया। लेकिन आपके वोट की ताकत जब हमें मिली तो हमने इस असंभव कार्य को संभव कर दिखाया। इतना ही नहीं हमने श्रीराम मंदिर भी बनवाया और जम्मू कश्मीर से 370 और 35 से भी हटाया। अभी हम केवल यहीं नहीं रुकने वाले हैं, आपका वोट और सपोर्ट इसी प्रकार मिलता रहा तो काशी, मथुरा में भी उज्जैन के महाकाल लोक के जैसे भव्य लोकों का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह बात इतने दावे से इसलिए कह पा रहे हैं क्योंकि हमारा सनातन कोई हवा हवाई नहीं है। हजारों वर्षों की उम्र हमारे सनातन की है। इसके सबूत पूरे देश और दुनिया में भरे पड़े हैं। यही कारण है कि जब काशी और मथुरा को लेकर अदालत का फैसला आएगा तो हमें पूरा विश्वास है कि वह तथ्यों और सबूतों के आधार पर हमारे हक में ही आएगा। आज हम चांद पर वहां पहुंचे हैं जहां पूरी दुनिया में से अभी कोई भी देश नहीं पहुंच पाया। हमारे चांद पर कदम पढ़ते ही पूरी दुनिया में देश की टेक्नोलॉजी का डंका बजाने लगा है। साथ ही शीघ्र हम सूरज पर भी पहुंचने वाले हैं। सूरज के लिए हमारा एल्बम नियम उड़ान भर चुका है। साथियों ये सब संभव हो पा रहा है, आपके प्यार और वोट की ताकत से। 

मध्य प्रदेश आत्मनिर्भर प्रदेश बनने की ओर अग्रसरः जयभान सिंह पवैया

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के सहप्रभारी श्री जयभान सिंह पवैया ने कहा कि आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारें जो योजनाएं बनाती है उनका लाभ समाज के सभी वर्गों को मिल रहा है। प्रदेश आत्मनिर्भर बन रहा है, देश विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है और ये सब आपके वोट के बिना संभव नहीं हो सकता था। मेरे भाइयों-बहनों अभी काम पूरा नहीं हुआ है, अभी बहुत से काम बाकी रह गए, जिन्हें सत्ता में रहते ही पूरा किया जा सकता है। ये सब आपके वोट के बिना संभव नहीं हो सकता, इसलिए बीजेपी को ज्यादा से ज्यादा बहुमत से विजय बनाइए, जिससे कि जो काम छूट गए हैं उन्हें पूरा किया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Pages