Breaking

19 September 2023

आप सब कांग्रेस को जड़ से उखाड़कर खत्म करने का संकल्प लेंः चौहान


 सागर। विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन को आईएनडीआईए तो रख लिया, लेकिन ऐसा नाम रखने से कोई इंडिया नहीं बन जाता। कांग्रेस और उसके गठबंधन के लोग सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं। उसे बदनाम कर रहे हैं। कोई सनातन धर्म को बदनाम करे, तो इसे हम बर्दाश्त नहीं करेगें। आप सब मेरे साथ कांग्रेस को जड़ से उखाड़ कर खत्म करने का संकल्प लें। यह बात मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने सागर जिले के सुरखी में महाकोशल क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल खट्टर ने भी संबोधित किया। 

मध्यप्रदेश में मेरा परिवार साढ़े 9 करोड़ लोगों का

सभा के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि आप दिल पर हाथ रखकर बताएं, भाजपा सरकार आने के बाद प्रदेश में काम हुए हैं या नहीं? क्या कांग्रेस की सरकार ने ऐसी कोई योजना बनाई थी, जिससे आपको सीधा फायदा हो? श्री चौहान ने कहा कि मैं सरकार नहीं, परिवार चलाता हूं। मध्यप्रदेश में मेरा साढ़े 9 करोड़ लोगों का परिवार है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने किसानों के सम्मान में उनके खाते में 6 हजार रुपए डालते हैं, हम भी 4 हज़ार रुपए उनके खाते में डालते थे जिसे बढ़ा कर अब 6 हज़ार कर दिया है। अब भाजपा की सरकार में राज्य और केन्द्र के द्वारा कुल मिला कर 12 हज़ार रुपए किसानों के खाते में आ रहे हैं। 

बहनों का हाथ फैलाना देखा नहीं गया

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि मैं अपनी लाड़ली बहनों को नमन करता हू जो आज तीज के त्यौहार के बावजूद इस सभा में अपने शिवराज भैया से मिलने आई हैं। उन्होंने कहा कि मेरी बहनें अपने छोटे-छोटे खर्च के लिए, हजार-पांच सौ रुपये के लिए भी किसी के सामने हाथ फैलाती थी। मैं उनका भाई हूं और मुझसे यह देखा नहीं जाता था। इसलिए हमने लाडली बहना योजना शुरू की है। हम हर महीने बहनों के खातों में राशि डालेंगे। जिन बहनों का किसी कारण से प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम नहीं आया है, वो मुख्यमंत्री आवास योजना में आवेदन कर सकती हैं। श्री चौहान ने कहा कि स्कूल की जो बच्चियां टॉप करेंगी उन्हें स्कूटी देंगे। मध्यप्रदेश में हिंदी में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कराई जायेगी। 

भाजपा की सरकार ने प्रदेश की तस्वीर बदलकर रख दीः मनोहरलाल खट्टर

आम सभा को संबोधित करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मुझे याद है कि पहले मैं मध्यप्रदेश आया करता था,  तब प्रदेश की सड़कों पर गड्ढे हैं,  या गड्ढों में सड़क है यह पता ही नहीं चलता था। जब से यहां भाजपा की सरकार आई है,  तब से मध्यप्रदेश कि सूरत ही बदल गई है। हर जगह सीमेंट की सड़कें दिखाई देती हैं, घरों में नल से पानी आ रहा है, किसानों को सम्मान निधि मिल रही है। श्री खट्टर ने कहा कि लाडली लक्ष्मी और लाडली बहना जैसी अनेकों योजनाओं ने मध्यप्रदेश की तस्वीर ही बदलकर रख दी है।  उन्होंने कहा कि एक समय था जब लोग बिजली के लिए तरसते थे,  घरों में बिजली आने जाने के समय का टाइम टेबल लगाना पड़ता था। लेकिन आपने आशीर्वाद दिया और भाजपा की सरकार बन गई। उस सरकार ने सैकड़ों योजनाएं बना कर गरीबों के लिए काम किए हैं। उन्होंने कहा कि 15 महीनों की कमलनाथ की सरकार ने इनमें से कई योजनाएं बंद कर दी थी। लेकिन दोबारा भाजपा की सरकार बनने पर उन कल्याणकारी योजनाओं को भाजपा की सरकार आने के बाद पुनः चालू कर दिया गया है।


No comments:

Post a Comment

Pages