Breaking

12 September 2023

वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के बिगड़े बोल गाली - गलोच तक पहुंचे


 भोपाल। कांग्रेस पार्टी का पिछले पांच वर्षों का इतिहास देखा जाए तो 1 वर्ष से अधिक का समय सता कल में रहने के दौरान भी तत्कालीन मंत्रियों का अपने ही मुख्यमंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी एवं दिग्विजय सिंह पर आरोप प्रत्यारोप का दौर सार्वजनिक रूप से सामने आया था । जब कांग्रेस की सरकार के दौरान पूर्व वन मंत्री उमंग सिंगार ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दिग्विजय सिंह पुरी सरकार को ब्लैकमेल कर रहे हैं और जमकर पैसा कमा रहे हैं । पूर्व कैबिनेट मंत्री उमंग सिंगार ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए स्पष्ट आरोप लगाए थे कि उनके भू माफिया एवं रेत माफिया से संबंध उजागर हो चुके हैं । वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की सरकार के दौरान कई कैबिनेट मंत्रियों ने भी दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाते हुए उन्हें ब्लैकमेलर करार दिया था ।

सज्जन सिंह भी साध चुके निशाना

आरो प्रत्यारोप का दौर वरिष्ठ कांग्रेस के नेताओं पर अपनी सरकार के कार्यकाल के दौरान जिस तरह से सार्वजनिक हुआ था, उसी तरह से आज भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आपस में भिड़े हुए नजर आते हैं । हाल ही में मालवा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस के नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का एक ऑडियो दिग्विजय सिंह एवं कांग्रेस के कई नेताओं को मां बहन की गालियां देते हुए वायरल भी हो चुका है , वहीं दूसरी ओर कमलनाथ एवं दिग्विजय सिंह की आपसी गुटबाजी का मामला भी कार्यकर्ताओं के माध्यम से मध्य प्रदेश के कई जिलों में ऑडियो एवं वीडियो के माध्यम से सामने आ चुका है ।

प्रदेश में खंड-खंड कांग्रेस 

कांग्रेस पार्टी की वर्तमान स्थितियां एक तरफ जहां राष्ट्रीय स्तर पर आपसी विखंडित परिस्थितियों में दिखाई देती है वहीं दूसरी और मध्य प्रदेश में भी पूरी तरह खंड-खंड दिखाई देती है । राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की वर्तमान स्थिति एवं मध्य प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की आपसी फुट कुल मिलाकर कार्यकर्ताओं को पूरी तरह निराश कर चुकी है ।

No comments:

Post a Comment

Pages