Breaking

05 September 2023

आवश्यकता हुई तो फसलों का सर्वे भी होगा, मुआवजे के साथ फसल बीमा की राशि भी किसानों को दी जाएगी


भोपाल। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मैहर की माँ शारदा से प्रदेश में वर्षा के लिए प्रार्थना की करते हुए कहा कि वर्षा के अभाव में किसान परेशान हैं, वर्षा के लिए उज्जैन महाकाल और ओरछा में श्री रामराजा से भी प्रार्थना की है। ईश्वर से यही प्रार्थना है कि प्रदेश में सूखे का संकट न आए, ईश्वर की कृपा और आशीर्वाद हम सब पर बना रहे।

वर्षा की कमी की स्थिति में हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वर्षा की कमी की स्थिति में हम हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे। संकट होगा तो भी हम प्रदेशवासियों को संकट से निकालकर ले जाएंगे। सूखे के कारण बिजली की माँग बढ़ी है, इसकी पूर्ति के लिए भी हम प्रयास कर रहे हैं। नहरों में किसान के लिए पानी छोड़ दिया गया है, मैं सतत् रूप से स्थिति पर नजर रखे हूँ। ईश्वर न करे कि फसल खराब हो, लेकिन आवश्यकता हुई तो फसलों का सर्वे भी कराया जाएगा और मुआवजे के साथ-साथ फसल बीमा की राशि भी किसानों को उपलब्ध कराई जाएगी। किसान भाई चिंतित न हों, शारदा माँ की पूरी कृपा हम सब पर रहेगी।

मैहर की सभा में गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा, राज्य मंत्री श्री रामखेलावन पटेल, सांसद श्री गणेश सिंह उपस्थित थे। निवास कार्यालय स्थित समत्व भवन में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग, सांसद श्री वी.डी. शर्मा, विधायक श्री रामेश्वर शर्मा तथा श्रीमती कृष्णा गौर, पूर्व विधायक श्री ध्रुवनारायण सिंह और पूर्व महापौर श्री आलोक शर्मा उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Pages