Breaking

27 October 2023

कांग्रेस सरकार बनते ही कन्या विवाह की सहायता राशि 1 लाख 1 हजार रू. दी जायेगी: कमलनाथ


भोपाल। मध्यप्रदेश में एक महीने बाद प्रचण्ड बहुमत से कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस सरकार बनते ही गेहूं का समर्थन मूल्य 2600 रू. और धान का समर्थन मूल्य 2500 रू. प्रति क्विंटल कर दिया जायेगा। बाद में इसे बढ़ाकर 3000 रू क्विंटल तक किया जायेगा। इसके अलावा प्रदेश में    2 लाख सरकारी नौंकरियों पर भर्ती की जायेगी और बैकलॉग के पद भरे जायेंगें। प्रदेश की बेटियों के विवाह के लिए कन्या विवाह सहायता राशि बढ़ाकर 1 लाख 1000 रू. दी जायेगी। प्रदेश के नौजवानों के सपने साकार करने के लिए मध्यप्रदेश की अपनी आईपीएल टीम बनाने की पहल की जायेगी। स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ पूरी तरह मुफ्त करने का काम किया जायेगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज बैतूल जिले की घोड़ाडोंगरी विधानसभा के ब्लाक शाहपुर में जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं।    

श्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से उम्मीदवार राहुल मेरे प्रतिनिधि के रूप में आप सब के बीच में है, मुझे आप सभी के बीच में आकर बहुत खुशी है क्योंकि आप सभी मेरे पड़ोसी जिले से हैं। लेकिन जब मैं पूरे प्रदेश की बात करता हूं तो मुझे दुख भी होता है कि सत्ता के नशे में भाजपा के लोगों ने आज प्रदेश की क्या तस्वीर बना दी है। कैसे प्रदेश में हर व्यवस्था चौपट हो चुकी है।

कमलनाथ ने कहा कि आज पूरे प्रदेश की तस्वीर आपके सामने है, आज प्रदेश में चौपट कृषि व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग धंधे, चौपट अर्थव्यवस्था और चौपट सुरक्षा व्यवस्था है। आज पूरे देश में सबसे ज्यादा आदिवासियों पर अत्याचार मध्य प्रदेश में हो रहे हैं। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मंच से जो युवा साथी दिख रहे हैं और मुझे इन युवाओं को देखकर बड़ी चिंता होती है क्योंकि यही युवा मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण करेंगे, लेकिन अगर इन सभी युवाओं का भविष्य ही अंधकार में रहा तो किस तरह से मध्य प्रदेश के भविष्य का निर्माण होगा।   कृषि क्षेत्र से जुड़े हुए युवाओं के लिए मैं चिंतित रहता हूं, क्योंकि मुझे पता है कि जब कृषि क्षेत्र में इन्हें मुनाफा होगा तभी यह अच्छे कपड़े पहन पाएंगे, अच्छी शिक्षा ले पाएंगे, अच्छा खान-पान और अच्छा जीवन जी पाएंगे। लेकिन आज प्रदेश में कृषि क्षेत्र की क्या स्थिति है। किसानों के साथ अन्याय हो रहा है, किसान आज अपने बीज और खाद के लिए भटक रहा है।


No comments:

Post a Comment

Pages