Breaking

27 October 2023

एमपी के मन में मोदी है, इसलिए हो रहा स्वर्णिम मध्य प्रदेश निर्माण - विष्णुदत्त शर्मा


भोपाल। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश के मन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी हैं। इसलिए भोपाल-नर्मदापुरम संभाग सहित पूरे प्रदेश का विकास तेजी के साथ हो रहा है। उन्होंने कहा कि भोपाल में मेट्रो की सौगात मोदी राज में पहुंची है, भोपाल में मेट्रो का पहला ट्रायल भी हो चुका है। भोपाल में रानी कमलापति स्टेशन का पुनर्विकास सुनिश्चित हुआ और अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं भाजपा राज में स्टेशन में उपलब्ध हो रही है

 भोपाल हवाई अड्डे पर एयर कार्गो टर्मिनल जनवरी 2023 में शुरू होने से राजधानी के उत्पादों को देश के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार मिला। स्थानीय व्यापारियों को लाभ मिला है, एमपी के मन में मोदी है, इसलिए निवेश सुगम हुआ है।

औद्योगिक विकास और रोजगार की संभावनाओं का विस्तार

प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि एमपी के मन में मोदी है, इसलिए औद्योगिक विकास और रोजगार की संभावनाओं को विस्तार दिया जा रहा है। राज्य में चार निवेश कॉरिडोर (भोपाल-इंदौर, भोपाल-बीना, जबलपुर-कटनी -सतना-सिंगरौली, और मुरैना-ग्वालियर -शिवपुरी-गुना) का निर्माण कार्य चल रहा है। रेलवे कनेक्टिविटी में भोपाल संभाग मोदी राज में उन्नत हुआ है, यहां पश्चिमी मध्य रेलवे के कुछ महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर काम चल रहा है। रामगंजमंडी-भोपाल सेक्शन पर नए रेल मार्ग (262 किलोमीटर)। बीना-रुठियाई-कोटा सेक्शन (282 किलोमीटर) का डबलिंग कार्य। बीना-हबीबगंज-बरखेड़ा-बुदनी-इटारसी सेक्शन (कुल 242 किलोमीटर) की ट्रिपलिंग परियोजना। एमपी के मन में मोदी है, इसलिए यातायात सुगमता बढ़ी है। भोपाल से सिंगरौली तक विंध्य एक्सप्रेस वे 660 किमी का आकार ले रहा है। यह एक्सप्रेस वे राज्य के छह जिलों, यानी भोपाल, दमोह, कटनी, रीवा, सीधी और सिंगरौली को जोड़ेगा।

600 किलोमीटर से अधिक 23 सड़क परियोजनाओं का उपहार मिला

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि एमपी के मन में मोदी है, इसलिए मध्य प्रदेश को 1814.9 करोड़ की केंद्रीय रोड फंड योजना के तहत 600 किलोमीटर से अधिक लंबाई की 23 सड़क परियोजनाएं उपहार स्वरूप मिली है। एमपी के मन में मोदी है, इसलिए जन-जन की आस साकार हुई है, एमपी के मन में मोदी है, इसलिए सुशासन का उपहार मिला है। भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के ई-बाइक परियोजना के पहले चरण में भोपाल में 75 ई-बाइक उपलब्ध हुई है।

स्मार्ट सिटी की परिकल्पना साकार हुई

श्री शर्मा ने कहा कि एमपी के मन में मोदी है, इसलिए विकसित एमपी, स्मार्ट सिटी की परिकल्पना साकार हुई है, देश की सबसे स्वच्छ राजधानी भोपाल और इंदौर 1000 करोड़ की एससीएम अनुदान फंड सीलिंग का उपयोग करने वाले अग्रणी शहरों में शामिल है। एमपी के मन में मोदी है, युवाओं के उन्नति का मार्ग प्रशस्त हुआ है। युवाओं के भविष्य एवं राज्य में बड़े स्तर पर रोजगार सृजन हेतु भोपाल में 204 एकड़ जमीन आईटी पार्क के लिए आवंटित की गई। युवाओं में कौशल विकास निर्माण हेतु ग्लोबल स्किल पार्क - सिटी कैंपस में गोविंदपुरा इंडस्ट्रियल एरिया, भोपाल में स्थापित किया गया है। इसे भाजपा सरकार ने एशियन डेवलपमेंट बैंक और सिंगापुर के सहयोग से मध्य प्रदेश कौशल विकास परियोजना के तहत स्थापित किया है। श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में डबल इंजन की सरकार विकास के पथ पर अग्रसर है। मध्यप्रदेश की जनता के मन में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रति अथाह स्नेह है। एमपी के मन में मोदी है, इसलिए स्वर्णिम मध्यप्रदेश का निर्माण हो रहा है। 


No comments:

Post a Comment

Pages