Breaking

14 December 2023

मांस विक्रय की अवैध दुकानों को सील करने का सिलसिला शुरू


 उज्जैन। प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर सरकार द्वारा जारी आदेश के तहत कार्रवाई का सिलसिला शुरू हो गया है। प्रदेश में पहली कार्रवाई उज्ज्जैन में की गई।


महात्मा गांधी के नाम पर शहर के वार्ड 6 में बसे गांधीनगर में बिना लाइसेंस के चल रही मांस विक्रय की दुकान पर नगर निगम की टीम ने सुबह सवेरे ताला लगाकर सील कर दिया। इस दुकान की शिकायत रहवासियों द्वारा लंबे समय से की जा रही थी। एमआईसी में भी इसका मुद्दा उठा, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पा रही थी। अवैध मांस विक्रय दुकानों की लिस्ट तैयार कर ने के लिए महापौर मुकेश टटवाल ने बैठक भी बुलाई है।



नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी संजेश गुप्ता के निर्देश पर शहर में सुबह चार मांस दुकानों पर कार्रवाई की गई। गांधीनगर में भी बिना लाइसेंस मांस का न केवल विक्रय किया जा रहा था, बल्कि दुकान पर ही पशुओं को काटा जा रहा था। इससे क्षेत्रवासी नाराज थे। निगम को कई बार शिकायत की गई। मामला एमआईसी की बैठक में भी उठा था, लेकिन कार्रवाई नहीं हो पा रही थी।


गुरुवार सुबह निगम की टीम गांधीनगर पहुंची और दुकान सील कर दी। इसी तरह मुनिनगर के पास दो तालाब क्षेत्र में भी कार्रवाई कर दुकानों को सील किया गया। स्वास्थ्य अधिकारी गुप्ता ने बताया कुल चार दुकानों पर सुबह कार्रवाई की गई। दो तालाब पर लक्की चिकन सेंटर पर महापौर की उपस्थिति में निगम अधिकारियों की बैठक में भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। इसमें शहर की अवैध मांस विक्रय दुकानों की लिस्ट तैयार की जाएगी। शाम तक कार्रवाई का दौर चलने की संभावना है।


महापौर टटवाल ने बुलाई अफसरों की बैठक…


दोपहर बाद फिर निकलेगी टीम


दोपहर बाद निगम की टीम मक्सी रोड, देवास रोड और दो तालाब क्षेत्र की दुकानों का निरीक्षण कर कार्रवाई करेगी। अवैध दुकानों की लिस्ट के आधार।पर कार्रवाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Pages