Breaking

17 November 2022

सावरकर पर राहुल गांधी ने दिखाया 'प्रूफ', महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में उठा मुद्दा, कहा- 'नहीं सहेंगे अपमान



 कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के विनायक दामोदर सावरकर को लेकर किए गए दावे के बाद सियासत तेज हो गई है. कांग्रेस सांसद ने गुरुवार (17 नवंबर) को कहा कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी और जेल में रहने के दौरान उन्होंने माफीनामे पर हस्ताक्षर करके महात्मा गांधी और भारतीय नेताओं को धोखा दिया था. इस बयान पर महाराष्ट्र के सीएम, डिप्टी सीएम समेत कई नेताओं ने आपत्ति जताई है. जानिए मामले से जुड़ी बड़ी बातें.

1. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इस समय महाराष्ट्र से गुजर रही है. उन्होंने बीते मंगलवार को भी वाशिम जिले में आयोजित एक रैली में सावरकर पर निशाना साधा था. वहीं अब गुरुवार को एक बार फिर राहुल गांधी ने विनायक सावरकर के माफीनामे की एक कॉपी दिखाते हुए फिर से उन पर निशाना साधा है. 

2. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दावा किया कि सावरकर ने अंग्रेजों की मदद की थी. उन्होंने अंग्रेजों को खत लिखकर कहा था कि सर, मैं आपका नौकर रहना चाहता हूं. जब सावरकर जी ने माफीनामे पर हस्ताक्षर किए तो उसका कारण डर था. अगर वह डरते नहीं तो वह कभी हस्ताक्षर नहीं करते. इससे उन्होंने महात्मा गांधी और उस वक्त के नेताओं के साथ धोखा किया था. 

3. महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक में विनायक दामोदर सावरकर के अपमान का मुद्दा उठाया गया. सीएम एकनाथ शिंदे ने इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा. डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल गांधी के बयान की निंदा की है. इसके अलावा सभी मंत्रियों ने कहा कि सावरकर का अपमान सहन बर्दाश्त किया जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Pages