Breaking

21 February 2023

राहुल गांधी पर जयशंकर का पलटवार, कहा वे गलत धारणा फैला रहे हैं


नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गांधी के चीन वाले बयान पर पलटवार किया है। जयशंकर ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि भारत-चीन तनाव को लेकर वे गलत धारणा फैला रहे है। जयशंकर ने कहा कि वो नैरेटिव फैला रहे है कि भारत सरकार डरी हुई है। ऐसा है तो भारतीय सेना को एलएसी पर किसने भेजा?राहुल गांधी ने उन्हें नहीं भेजा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें भेजा है। उनसे ये पूछा जाना चाहिए कि कौन सच बोल रहा है।

जान-बूझकर स्थिति को गलत तरीके से कर रहे है पेश-जयशंकर

जयशंकर ने इशारों में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें  ‘C’ से शुरू होने वाले शब्दों को समझने में थोड़ी दिक्कत हो रही होगी, यह सच नहीं है। मुझे लगता है कि वे जानबूझकर स्थिति को गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। यह सरकार सीमा के बुनियादी ढांचे के बारे में गंभीर है।  दरअसल, कांग्रेस  नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर चीन को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। राहुल का कहना है कि सरकार चीन का नाम लेने से डरती है। इसी को लेकर एस जयशंकर ने जवाब दिया है।

राहुल गांधी से सीखने के लिए तैयार हूं
जयशंकर ने कहा कि मैं सबसे लंबे समय तक चीन का राजदूत रहा और बॉर्डर मु्द्दों को डील कर रहा था। मैं ये नहीं कहूंगा कि मुझे सबसे अधिक ज्ञान है मगर मैं इतना कहूंगा कि मुझे इस (चीन) विषय पर काफी कुछ पता है। अगर उनको (राहुल गांधी) को चीन पर ज्ञान होगा तो मैं उनसे भी सीखने के लिए तैयार हूं। ये समझना मुश्किल क्यों है कि जो विचारधार और राजनीतिक पार्टियां हिंदुस्तान के बाहर हैं, उससे मिलती जुलती विचारधारा और पार्टियां भारत के अंदर भी हैं और दोनों एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Pages