Breaking

24 March 2023

नकली नोट खपाते एक गिरफ्तार


 ग्वालियर । ग्वालियर के ह्रदय स्थल महाराज बाड़े पर एक छात्र को नकली नोट बाजार में खपाते पुलिस ने पकड़ा है। पकड़ा गया आरोपी मूलतः भिंड निवासी है और प्रारम्भिक पूछताछ में पुलिस को उसने बताया है कि उसे ये नोट दोस्त ने दिए थे। पुलिस अब पकड़े गए आरोपी के दोस्त की तलाश में जुट गई है।

 कोतवाली थाना क्षेत्र के महाराज बाड़े के व्यापारियों ने पुलिस को सूचना दी थी कि एक युवक बाजार में निकली नोट खपाने की कोशिश कर रहा है। व्यापारियों की सूचना पर हरकत में आईं पुलिस ने महाराज बाड़े पहुंचकर एक 19 वर्षीय युवक को हिरासत में ले लिया। युवक की तलाशी लेने पर पुलिस को उसकी जेब से कुल 1450 रुपए के नकली नोट मिले हैं, जिनमें 100 रुपए के 7 और 50 रुपए के 15 नकली नोट शामिल हैं। हिरासत में लिए गए युवक ने पुलिस को बताया कि वह मूलतः भिंड जिले का रहने वाला है और ग्वालियर में रहकर पढ़ रहा है। उस ये नोट उसके दोस्त ने दिए हैं। हालांकि पुलिस का दावा है कि
पकड़े गए आरोपी ने स्वीकारा है कि उसे मालूम था नोट नकली है। पुलिस का कहना है कि बरामद नोट की क्वालिटी पुअर है सामान्य से प्रिटिंग मशीन से निकाले गए हैं। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसे नकली नोट दिए जाने वाले दोस्त की तलाश शुरू कर दी है।

No comments:

Post a Comment

Pages