Breaking

27 May 2023

बाजार मूल्य के अनुसार 350 करोड़ की 20 एकड़ भूमि शासकीय घोषित कर जिला प्रशासन ने कब्जे में ली


    भोपाल। कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर 350 करोड़ से अधिक कीमत की मध्यप्रदेश शासन की 20 एकड़ जमीन पर कब्जा वापस लिया गया है। यह जमीन सैर सपाटा के पीछे स्थित है।कलेक्टर गाइड लाइन के हिसाब से भी इस जमीन की कीमत लगभग 130 करोड़ रुपए से अधिक बताई गई हैं।


    आज सुबह से ही जिला प्रशासन के अधिकारी एसडीएम टीटी नगर श्री संतोष, तहसीलदार अविनाश मिश्र, नगर निगम के अमला मौके पर पहुंचकर कार्यवाही कर रहे थे।  कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने  बताया कि पूर्व में ही इस 20 एकड़ जमीन की लीज खत्म होकर निरस्त कर दी गई थी। आज कब्जेधारी से इस जमीन को शासन के कब्जे में ले लिया है।

तहसीलदार श्री अवनीश मिश्र ने बताया कि ग्राम सेवनिया गोंड में खसरा नंबर 104, रकबा 20 एकड़ भूमि बंबई के गोकुलदास को लीज पर दी गई थी। इस भूमि की लीज 1963 में दी गई थी। जिसकी लीज को 2005 में रिन्यू किया गया था, लेकिन भूमि के निरीक्षण में पाया गया कि इसकी लीज शर्तों का उल्लंघन किया गया है।और जिस प्रयोजन के यह जमीन दी गई थी उसका पालन नहीं किया गया है।


   कलेक्टर भोपाल द्वारा  1 जून 2020 को लीज निरस्त कर दी गई थी। अपील में संभागायुक्त भोपाल ने भी हर्ष गोकुलदास की अपील निरस्त कर दिया था। 

तहसीलदार ने मध्यप्रदेश शासन का नाम पुनः खसरे में दर्ज कर दिया था। आज भूमि में पुनः प्रवेश किया गया एवं शासन की ओर से फिजिकल कब्जा लिया गया।

इस भूमि की कीमत बाजार मूल्य के अनुसार 4000 प्रति वर्गफुट से लगभग 350 करोड़ है। जमीन का जिला प्रशासन द्वारा कब्जा लेकर पुनर्स्थापन किया गया है।


No comments:

Post a Comment

Pages