Breaking

18 May 2023

बंगाल में द केरल स्टोरी पर से बैन हटा, सुप्रीम कोर्ट का फैसला


 नईदिल्ली : पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है। आपको बता दें कि The Kerala Story फिल्म अपनी रिलीज से पहले ही विवादों से घिरी हुई है। रिलीज के बाद से कई संगठन इस फिल्म पर बैन लगाने की मांग कर रहे थे।

आपको बता दें कि 12 मई को सुप्रीम कोर्ट ने विवादास्पद फिल्म के निर्माताओं द्वारा पश्चिम बंगाल में इसके प्रतिबंध और तमिलनाडु में इसके कथित 'बैन' को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई शुरू की थी। पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने प्रतिबंध लगाने के फैसले पर बचाव करते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा कि यह फिल्म सांप्रदायिक भावनाओं को आहत कर सकती है और दो समुदायों के बीच में वैमनस्य पैदा करती है।

वहीं तमिलनाडु सरकार ने भी 15 मई को निर्माताओं की याचिका पर एक जवाबी हलफनामा दायर किया, जिसमें कहा गया कि फिल्म के निर्माता गलत बयान दे रहे हैं कि राज्य में फिल्म के सार्वजनिक प्रदर्शन पर रोक लगा दिया है। तमिलनाडु में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के संबंध में किसी भी तरह के आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

गौरतलब है कि तमिलनाडु मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने 7 मई को अपने सिनेमाघरों से फिल्म वापस लेने के एक दिन बाद 8 मई को पश्चिम बंगाल सरकार ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया था। द केरल स्टोरी काफी बवाल के बीच 5 मई को रिलीज कर दी गई थी। ये फिल्म अपनी कहानी के कारण कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो गई। साउथ के कुछ राज्यों में भी फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होने दी गई। विवादों के बीच द केरल स्टोरी बॉक्स ऑफिस पर तेजी से कमाई कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सुदीप्तो सेन की इस फिल्म का बजट लगभग 40 करोड़ था। फिल्म ने अब तक 100 करोड़ से भी ज्यादा का बिजनेस कर लिया है।

No comments:

Post a Comment

Pages