Breaking

03 May 2023

बजरंग दल पर प्रतिबंध पर सियासी भूचाल, बीजेपी कांग्रेस आमने-सामने


 भोपाल। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस द्वारा अपने चुनावी घोषणा पत्र में प्रतिबंधित इस्‍लामिक संगठन पीएफआइ के साथ बजरंग दल पर भी प्रतिबंध लगाने की बात पर देश भर में सियासत गरमा गई है। भाजपा बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस के वादे को 'बजरंगबली' से जोड़ते हुए लगातार हमलावर है। अब इस मुद्दे पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ.नरोत्‍तम मिश्रा ने कांग्रेस के साथ कमल नाथ को भी घेरा है। उन्होंने उनसे अपनी हनुमान भक्‍ति साबित करने की मांग की है। डॉ. मिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को एक पत्र भी लिखा है। उन्‍होंने पूछा है कि क्या कमल नाथ बजरंग दल पर बैन लगाने की बात से सहमत हैं। वे खुद बजरंग दल पर बैन की मांग को लेकर क्या सोचते हैं, स्थिति स्पष्ट करें।

नरोत्तम ने लिखा पत्र
डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा ने पत्र में लिखा - 'कमल नाथ जी, मैंने आपके कई वीडियो व चित्र देखे हैं, जिनमें भगवान बजरंगबली के प्रति आपकी भक्‍ति साधना प्रदर्शित की गई है। बजरंगबली के प्रति आपकी श्रद्धा-भक्‍ति समय-समय पर कई बार मीडिया के माध्‍यम से भी देखी और सुनी गई है। ऐसे में कोई भी बजरंग भक्‍त ऐसा नहीं होगा जो कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर प्रतिबंध की घोषणा से आहत न हुआ हो। आपकी पार्टी के दिग्‍गज नेता दिग्‍विजय सिंह भी कर्नाटक घोषणा पत्र के इस बिंदु से सहमत हैं और वह पूर्व में अपने मुख्‍यमंत्री रहते समय अपने कार्यकाल में बजरंग दल पर लगाए गए प्रतिबंध की बात को दोहरा रहे हैं। आपसे आग्रह है कि आप इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया से स्‍पष्‍ट करें कि आप इस निर्णय के पक्ष में हैं या विपक्ष में।
असली चेहरा सामने आया
डॉ. मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। कांग्रेस हमेशा से तुष्टिकरण की राजनीति करती रही है। कांग्रेस की यह घोषणा करोड़ों हनुमान भक्तों को आहत करने वाली है और इसका जवाब कर्नाटक की जनता चुनाव में देगी।
दिग्विजय ने सिंधिया को घेरा
जवाब पूर्व सीएम और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का 2017 के एक भाषण का वीडियो ट्वीट करके दिया है। दिग्विजय ने बीजेपी नेताओं को बजरंग दल के बारे में सिंधिया से पूछने की सलाह दी। दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, श्रीनिवास बीवी सहित तमाम नेताओं ने सिंधिया के पुराने भाषण का जिक्र करते हुए बीजेपी को घेरा है। इस वीडियो में सिंधिया बजरंग दल की तुलना आईएसआई के जासूस से करते दिख रहे हैं।
शिवराज बोले , कांग्रेस की मति मारी गई है
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार करते हुए कहा, कांग्रेस की मति मारी गई है। बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात करते हैं। वह बजरंग दल, जो प्रखर राष्ट्रवादी संगठन है। वह बजरंग दल जो आतंकवाद का विरोध करता है, लव जिहाद का विरोध करता है। सामाजिक सेवा सहित देश भक्ति के भाव अपने धर्म और संस्कृति के प्रति स्वाभिमान का और जागरण का भाव पैदा करता है।
नाथ बोले भाजपा का सर्टिफिकेट नहीं चाहिए
पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बजरंग दल पर बैन को लेकर कहा, जो भी संगठन समाज में नफरत फैलाते हैं, सुप्रीम कोर्ट भी उनके लिए कहता है कि उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। भाजपा द्वारा कमलनाथ को कपटनाथ कहने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे कोई कुछ भी कहे, मैं जो हूं वही रहूंगा। मैं बदल नहीं सकता। मुझे भाजपा का नहीं जनता का सर्टिफिकेट चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Pages