Breaking

25 July 2023

20 किमी पैदल चल कलेक्टर से मिलने पहुंचे छात्र


 इंदौर । मध्यप्रदेश के इंदौर में एक शासकीय स्कूल के बच्चे सैकड़ों की संख्या में करीब 20 किलोमीटर पैदल चलकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। जहा शिक्षा व्यवस्था पर कई तरह के सवाल उठाए और कलेक्टर ने न्याय मांगा।


दरअसल, खंडवा रोड स्थित ज्ञान उदय स्कूल के विद्यार्थी आज बड़ी संख्या में कार्यालय पहुंचे, जहा उन्होंने स्कूल सहित स्कूल प्रबंधन सहित प्रिंसिपल और छात्र आवास के छात्रावास के वार्डन पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए। बच्चों का कहना था कि वह करीब 20 किलोमीटर दूर से पैदल चलकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे हैं। कलेक्टर कार्यालय के गेट पर बच्चों को रोक दिया गया जहां काफी समय तक उन्होंने नारेबाजी की और सड़क पर बैठ गए। इस दौरान एनएसयू और एबीवीपी के लोग भी मौके पर पहुंचे। 

इलाज नहीं कराया

मामले में बच्चों का कहना था कि एक विद्यार्थी बीती रात हॉस्टल में गिरने से घायल हो गया है जिसका उचित इलाज करवाने को लेकर वार्डन और प्रिंसिपल ने मना कर दिया जिसके बाद विद्यार्थियों ने थोड़े-थोड़े पैसे मिलाकर घायल अरविंद भंवर कुवा क्षेत्र के एक अस्पताल में भर्ती कराया। वही प्रदर्शन के दौरान एक बच्चे की भूखे पेट रहने के कारण तबियत बिगड़ गई, जहा उसे पुलिस की डायल 100 में अस्पताल भेजा गया। काफी मशक्कत के बाद बच्चों ने कलेक्टर इलैया राजा टी से मुलाकात की और अपनी तकलीफ है बताई वहीं कलेक्टर ने इस मामले में कहा कि बच्चों की समस्याएं दूर करने के लिए सकारात्मक आश्वासन उन्हें दिया गया है और मामले की जांच भी होगी। 


No comments:

Post a Comment

Pages