Breaking

26 July 2023

मातृभूमि के रक्षा लिए अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले अमर सपूतों का राष्ट्र सदैव ऋणी रहेंगा : विष्णुदत्त शर्मा


 भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कारगिल विजय दिवस पर कारगिल युद्ध में हुए शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि मातृभूमि के रक्षा लिए अपने प्राणों को उत्सर्ग करने वाले मां भारती के अमर सपूतों का राष्ट्र सदैव ऋणी रहेंगा। मॉ भारती के जिन सपूतों ने देश की रक्षा करते हुए कारगिल में अपने प्राण न्यौछावर किए, उनका बलिदान सदैव प्रेरित करता रहेगा। आज का दिन देश के वीर सपूतों को समर्पित है, जिन्होंने तमाम मुश्किलों को पार करते हुए 26 जुलाई 1999 को पाकिस्तानी सैनिकों को कारगिल से खदेड़कर दुर्गम चोटियों पर जीत का परचम फहराया था। हम सभी जानते हैं कि कारगिल युद्ध के दौरान सेना के नायकों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी, ताकि पूरा देश चैन की नींद सो सके। उनकी बहादुरी, साहस और जुनून की कहानियां आज भी पूरे देश में जोश भर देती हैं। 

उन्होंने कहा कि मातृभूमि की रक्षा का कर्त्तव्य निभाते हुए शहादत देने वाले सैनिकों पर हम सभी को गर्व है। हम सभी भारतीय नागरिक कारगिल में शहीद योद्धाओं के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित करते हैं। रणबांकुरों ने भी अपने परिजनों से वापस लौटकर आने का वादा किया था, जो उन्होंने निभाया भी, मगर उनके आने का अंदाज निराला था। वे लौटे, मगर लकड़ी के ताबूत में तिरंगे मे लिपटे हुए, जिसकी रक्षा की सौगंध उन्होंने उठाई थी, ऐसे वीर सपूतों पर देश को हमेशा नाज रहेगा। 

प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने बेहतर अत्याधुनिक सुरक्षा उपकरण, युद्धपोत और सेनाओं को सशक्त बनाने के साथ ही सैनिकों का मनोबल बुलंद किया है। सीमा पर तैनात प्रहरियों की चौकसी के बल पर ही हम चैन से सोते हैं। सैनिक हमारी श्रृद्धा के पात्र हैं, उन्हें सामाजिक आर्थिक सुरक्षा प्रदान करना केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्रतिबद्धता है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय सेना आज हर दृष्टि से हर चुनौती का सामना करने में समर्थ है। 


No comments:

Post a Comment

Pages