Breaking

12 July 2023

पुलिस को बुलेटप्रूफ वाहन उपलब्ध करा सकती है वीएफजे

जबलपुर। अब तक सेना और सीआरपीएफ के लिए विशेष तरह के वाहनों की आपूर्ति करती रही व्हीकल फैक्ट्री को मध्य प्रदेश पुलिस से बुलेटप्रूफ वाहनों की सप्लाई का आर्डर मिलने की संभावना है। पहले दौर में 12 वाहनों की सप्लाई की जाएगी। इस बावद मध्य प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी वीएफजे के अफसरों से मुलाकात भी कर चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले दौर में सप्लाई किए जाने वाले बेहद मजबूत और सुरक्षित ये वाहन संभागीय मुख्यालयों में तैनात किए जाएंगे।


निर्माणी की पहचान में एक नई उपलब्धि और जुड़ी

व्हीकल फैक्ट्री जबलपुर का नाम पूरे देश में सैन्य वाहनोंं की सप्लाई के रूप मेें पहचाना जाता रहा है। अब निर्माणी की पहचान में एक नई उपलब्धि और जुड़ गई है। मध्यप्रदेश पुलिस ने भी सेना से बुलेटप्रूफ वाहनों के करार में रुचि दिखाई है। पुलिस विभाग के कुछ आला अफसर वीएफजे पहुंचकर यहां के प्रोटोटाइप का भी मुआयना कर चुके हैं।


वाहनों की सप्लाई सीआरपीएफ को भी की जा सकती है

वीएफजे में मिनी बस के आकार में वाहनों को बुलेट प्रूफ और हाइटेक बनाने का काम करीब चार साल पहले ही शुरू हो चुका था, लेकिन इसके लिए सप्लाई आर्डर अब तक कहीं से मिल नहीं पाया है। पुलिस की ओर से चर्चा काफी आगे बढ़ चुकी है। संभव है कि जल्द ही मध्यप्रदेश पुलिस को वाहनों की सप्लाई का करार हो जाए। इसी प्रकार से इन वाहनों की सप्लाई सीआरपीएफ को भी की जा सकती है।



यह वाहन माइंस प्रोटेक्टिव व्हीकल जैसा ही होगा

यह वाहन माइंस प्रोटेक्टिव व्हीकल जैसा ही होगा। जिसपर छोटे माेटे धमाकों का भी कोई असर नही होगा। अचानक होने वाली गाेलीबारी के दौरान वाहन में बैठे पुलिस के जवान न केवल सुरक्षित रहेंगे बल्कि वाहन के अंदर से ही उत्पातियों पर जवाबी कार्रवाई की जा सकती है। वाहन में मोटी आर्म्ड शीट और उच्च तकनीक वाले बुलेटप्रूफ ग्लास का इस्तेमाल किया जा रहा है। वाहन का इंटीरियर और यूनिट कंसोल अत्याधुनिक है।

No comments:

Post a Comment

Pages