Breaking

10 August 2023

भाजपा सरकार ने जनजातीय समाज को जो सम्मान दिया, वो किसी ने नहीं दियाः विजयवर्गीय


 धार। पिछले 70 वर्षों में देश में कई सरकारें आईं, किसी ने भी हमारे जनजातीय बंधुओं को वो सम्मान नहीं दिया, जितना भाजपा सरकार ने दिया है। भाजपा की सरकार ने जनजातीय समाज की बहन द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद पर आसीन किया है, जो जनजातीय भाई-बहनों के लिए बड़े सम्मान की बात है। आज शिक्षा हो, राशन हो, या फिर रहने के लिए पक्का मकान हो, सभी योजनाओं का लाभ हमारे जनजातीय समाज को भी मिल रहा है। हमारे आदिवासी भाई डॉक्टर, वैज्ञानिक, प्रोफेसर और प्रशासनिक अधिकारी बन रहे हैं, यह भाजपा सरकार की नीतियों का ही कमाल है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने धार जिले के गंधवानी एवं मनावर विधानसभा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। सम्मेलन को जिले के संगठन प्रभारी एवं उज्जैन विकास प्राधिकरण अध्यक्ष श्री श्याम बंसल, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री मनोज सोमानी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री सरदार सिंह मेड़ा, विधानसभा प्रभारी श्री प्रभु राठौर एवं श्री शैलेश दुबे ने भी संबोधित किया। सम्मेलन से पूर्व श्री विजयवर्गीय युवा मोर्चा की बाइक रैली में शामिल हुए । 


भाजपा में सामान्य कार्यकर्ता भी बन सकता है प्रधानमंत्री

सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक कार्यकर्ता आधारित दल है। इसमें एक सामान्य कार्यकर्ता भी प्रधानमंत्री बन सकता है और यह सिर्फ भाजपा में ही संभव है, कांग्रेस जैसे किसी परिवारवादी दल में नहीं। उन्होंने कहा कि ये भाजपा ही है, जिसने एक सामान्य परिवार के बेटे श्री नरेंद्र मोदी जी को देश के प्रधानमंत्री बनाया है। 

हर वर्ग के लिए काम कर रही हमारी केंद्र सरकार

राष्ट्रीय महासचिव श्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि हमारी केंद्र और राज्य सरकारें समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रही हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में चार करोड़ पक्के मकान दिए हैं,  उज्जवला योजना के तहत करोड़ों परिवारों को गैस चूल्हा निःशुल्क प्रदान किया है। विश्व की सबसे बड़ी महामारी कोरोना के दौरान हमारी सरकार ने जिस तरह से काम किया है, उसे देश-विदेश में सराहा गया। इस संकट के दौरान मोदी सरकार ने गरीब लोगों को निःशुल्क राशन दिया, तो जन धन खाते में रुपए भी डालने का कार्य भी किया। 


No comments:

Post a Comment

Pages