Breaking

06 November 2023

भाजपा भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है, बड़े-बड़े महल बन रहे हैं

 कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का धार जिले की कुक्षी में जनसभा में सम्बोधन



भोपाल/ धार, 06 नवम्बर 23

भाजपा भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी है, बड़े-बड़े महल बन रहे हैं, अभी कल कृषि मंत्री के बेटे का एक वीडिया सामने आया, जिसमंे वे सैकड़ों करोड़ रूपये की लेनदेन की बात कर रहे हैं। मोदी जी के उद्योगपति मित्र अडानी एक दिन में 1600 करोड़ कमा रहे हैं और किसान मात्र 27 रुपए कमा रहा है। भाजपा की जितनी भी घोषणा की जा रही है वह पूरी तरीके से खोखली है जबकि कांग्रेस की सरकारों ने हमेशा आपके अधिकारों को आपके हाथ में देने का काम किया है। पहले बड़ी-बड़ी सरकारी कंपनियों से रोजगार मिलते थे लेकिन आज सरकार ने सभी बड़ी कंपनियों को ही बेचने का काम किया है। दूसरी ओर छोटे व्यापारियों के ऊपर जीएसटी जैसे कानून लाकर उनसे भारी टैक्स वसूला जा रहा है, जिससे लगातार महंगाई बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि एक समय था जब नरेंद्र मोदी जी कहते थे कि सचिन सेंचुरी मरेगा या प्याज़। आज में उनको बताना चाहती हूं की विराट नें भी सेंचुरी मार ली है और प्याज़ नें भी अब उनकी सरकार है तो अब वो इसपर क्या बोलेंगे। अभा कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने बिरसा मुंडा जी की जय और हर हर नर्मदे का नारा लगाकर आज धार जिले की कुक्षी विधानसभा में आयोजित कांग्रेस की जनसभा को संबोधित करते हुये उक्त बातें कहीं। 
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि हम नौजवानों को गारंटी देते हैं कि 2 लाख सरकारी पदों को जल्द भरने का काम हमारी सरकार करेगी, बेरोजगार युवाओं को 3000 रू. तक की आर्थिक मदद की जाएगी। पढ़ो और पढ़ाओ योजना के तहत कक्षा 1 से लेकर 8 तक के बच्चों को प्रत्येक महीने 500 रूपये, 9 वीं और 10वीं के बच्चों को 1000 रूपये और 11वीं और 12वीं के बच्चों को 1500 रूपये दिए जायेंगे। आज आपकी सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी और महंगाई है, प्रदेश में 90 प्रतिशत से ज्यादा पद खाली पड़े हैं। आज मैं शिवराजसिंह से पूछना चाहती हूं कि जब 18 साल से आपकी सरकार है तो यह पद भरे क्यों नहीं गए? प्रदेश में हर रोज 17 महिलाओं का बलात्कार हो रहा है और सरकार कोई सुरक्षा की बात नहीं करती है। 
श्रीमती प्रियंका गांधी ने कहा कि यह बाबासाहेब अंबेडकर जैसे महापुरुषों की धरती है। आपके पूर्वजों ने इन महापुरुषों के साथ हमारे देश की आजादी की लड़ाई लड़ी है। जितनी श्रद्धा आपके मन में इंदिरा जी के लिए है, उतनी ही श्रद्धा इंदिरा जी के मन में देशवासियों के प्रति भी थी। इंदिरा जी आप सभी की संस्कृति को समझती थी और वह जानती थी कि आप सभी प्रकृति का आदर करते हैं प्रकृति से प्रेम करते हैं। इसलिए वह आप पर कुछ थोपना नहीं चाहती थी। पंडित जवाहरलाल नेहरू ने भी इसी तरह से आप सभी आदिवासियों के लिए लगातार काम किया। राजीव गांधी जी ने भी आपकी संस्कृति का आदर किया और आपके लिए जो नीतियां लाए थे जिससे आप आगे भी बढ़ पाए और आपकी जो परंपराएं थी, उसे भी बचाकर रख पाए। 
उन्होंने कहा कि पहले जो सिलेंडर 400 का मिलता था वह 1200 का यह देने लगे हैं और चुनाव से पहले यह सिलेंडर को 450 करने की बात करते हैं लेकिन क्या यह सिलेंडर 450 का आपको पहले नहीं मिल सकता था? उन्होंने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री ने पिछले 18 सालों में 22000 घोषणाएं की हैं लेकिन इन्होंने 22 घोषणाएं भी अपनी पूरी नहीं की है।


No comments:

Post a Comment

Pages